fixed code 1

Ticker

6/recent/ticker-posts

One Big Mistake You Should Avoid When Upgrading Your Computer to Windows 11


माइक्रोसॉफ्ट द्वारा नए विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम की घोषणा के साथ, आप सभी अपने पीसी को अपग्रेड करने के लिए उत्साहित हो सकते हैं। हालाँकि, इससे पहले कि आप इंस्टॉल बटन पर क्लिक करें, आप जो सबसे बड़ी गलती कर सकते हैं, वह है विंडोज 11 अपडेट के स्रोत को सत्यापित नहीं करना। साइबर सुरक्षा फर्म Kaspersky उपयोगकर्ताओं को नकली विंडोज 11 डाउनलोडर्स की उपस्थिति के बारे में चेतावनी दे रही है जो आपके कंप्यूटर को दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर से संक्रमित कर सकते हैं।

विंडोज 11 आधिकारिक तौर पर इस साल के अंत में सभी लोगों के लिए उपलब्ध होगा लेकिन यदि आप चाहें तो आप विंडोज 11 को आजमाने के लिए प्रीरिलीज बिल्ड इंस्टॉल कर सकते हैं। नया विंडोज 11 प्रीरिलीज बिल्ड प्राप्त करना काफी आसान है और आपको बस इतना करना है कि आधिकारिक माइक्रोसॉफ्ट वेबसाइट और इसे वहां से डाउनलोड करें। ऐसा कहने के बाद, कई उपयोगकर्ता तृतीय-पक्ष स्रोतों से Windows 11 डाउनलोड करने का प्रयास कर रहे हैं।

Kaspersky ने "कई सौ संक्रमण प्रयासों को हराने" का दावा किया है। इन खतरों के एक बड़े हिस्से में डाउनलोडर होते हैं, जिनका काम अन्य प्रोग्राम को डाउनलोड करना और चलाना है।

What are the Risks

Third Party डाउनलोडर्स को चुनने का मुख्य कारण यह हो सकता है कि आपका कंप्यूटर आधिकारिक तौर पर विंडोज 11 का समर्थन करने के लिए बहुत पुराना है या आपके पास स्थिर इंटरनेट कनेक्शन नहीं हो सकता है। आपका पीसी "अपेक्षाकृत हानिरहित एडवेयर, पूर्ण विकसित ट्रोजन, पासवर्ड चोरी करने वालों, कारनामों" से संक्रमित हो सकता है, Kaspersky ने ये चेतावनी दी है।

“साइबर क्रिमिनल्स उपयोगकर्ताओं को धोखा देने का सबसे सीधा तरीका है कि वे कुछ अतिरिक्त में फिसल रहे हैं। एक उदाहरण में एक निष्पादन योग्य फ़ाइल शामिल है जिसे 86307_windows 11 बिल्ड 21996.1 x64 + activator.exe कहा जाता है। 1.75GB जितना बड़ा फ़ाइल आकार के साथ, यह निश्चित रूप से प्रशंसनीय लगता है। वास्तव में, हालांकि, उस स्थान के बड़े हिस्से में एक डीएलएल फ़ाइल होती है जिसमें बहुत सारी बेकार जानकारी होती है,"

How to Download Windows 11 on Your PC Safely

चूंकि विंडोज 11 की अंतिम रिलीज अभी बाकी है, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप एक अतिरिक्त कंप्यूटर पर प्रीरिलीज बिल्ड प्राप्त करें, न कि आपके प्राथमिक सिस्टम पर। ऐसा इसलिए है क्योंकि विंडोज 11 प्रीरिलीज बिल्ड काफी अस्थिर हो सकता है।

विंडोज 11 को सुरक्षित रूप से डाउनलोड करने के लिए, आपको विंडोज Insider के लिए पंजीकरण करना होगा। इसके अलावा, आपको विंडोज 10 के साथ एक पीसी की आवश्यकता होगी। अपग्रेड करने के लिए, सेटिंग्स पर जाएं, अपडेट एंड सिक्योरिटी पर क्लिक करें, फिर विंडोज इनसाइडर प्रोग्राम का चयन करें और अपडेट प्राप्त करने के लिए देव चैनल को सक्रिय करें।

अगर आप इस तरह के और टॉपिक्स चाहते है तो नीचे कमेंट कर के बताये, कमेंट करते समय Comment Policy का धियान रखे और अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगे तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करे और आप इसी तरह के Amazing Tips and Tricks देखना चाहते है तो हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करे और बैल आइकॉन दबाये

Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

fixed down 2